सोमवार, 14 जनवरी 2019

नरेंद्र मोदी को मिला फिलिप कोटलर पुरस्कार

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनके "उत्कृष्ट नेतृत्व" के लिए पहली बार फिलिप कोटलर राष्ट्रपति पुरस्कार मिला। पुरस्कार समिति ने अपनी "अथक ऊर्जा" के साथ नेता की "भारत के प्रति निस्वार्थ सेवा" की सराहना की। पीएम मोदी को राजधानी में उनके सरकारी आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग में कोटलर से सम्मानित किया गया। फिलिप कोटलर पुरस्कार तीन पहलुओं पर केंद्रित है - लोग, लाभ और ग्रह। यह पुरस्कार, यहां दिया जाएगा, प्रतिवर्ष एक राष्ट्र के नेता को दिया जाएगा।

पुरस्कार के उद्धरण में लिखा गया है: "श्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र के लिए उनके उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए चुना गया है। उनकी अथक ऊर्जा के साथ भारत के प्रति निस्वार्थ सेवा के कारण देश में असाधारण आर्थिक, सामाजिक और तकनीकी विकास हुआ है।"

प्रशस्ति पत्र में आगे कहा गया है कि प्रधान मंत्री के नेतृत्व में, भारत को मेक इन इंडिया का उल्लेख करते हुए नवाचार और मूल्य वर्धित विनिर्माण के केंद्र के रूप में पहचाना गया है। उद्धरण में आगे कहा गया है कि भारत पेशेवर सेवाओं जैसे सूचना प्रौद्योगिकी, लेखा और वित्त के लिए भी एक वैश्विक केंद्र बन गया है।
https://awneeshd.blogspot.com/2019/01/philip-kotler-award.html

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If u have any query let me know.

गजासुर का वध

 ((((((( महादेव का वरदान ))))))) 🔸🔸🔹🔸🔸🔹🔸🔸🔹🔸🔸 गज और असुर के संयोग से एक असुर का जन्म हुआ. उसका मुख गज जैसा होने के कारण उसे गजासु...